Home / Colors TV / Shakti Written Update Episode 15th April 2019 – लिखित अद्यतन In Hindi

Shakti Written Update Episode 15th April 2019 – लिखित अद्यतन In Hindi

एपिसोड की शुरुआत सौम्या, रजत और हरमन से होती है जो सड़क पर एक आदमी से पूछते हैं कि क्या उसने स्नेहा को देखा था, उसे उसकी तस्वीर दिखाते हुए। लड़का पूछता है कि क्या वह लापता हो गया? रजत का कहना है कि किसी ने उसका अपहरण कर लिया। लड़का बताता है कि उन्होंने कुछ गुंडों को एक लड़की का अपहरण करने और उसे बंदी बनाकर अलग-थलग रखने की बात करते सुना है। सौम्या हरमन से कहती है कि वे अलग-अलग तरीके से जाएं और जगह की तलाश करें। वरुण, सौम्या का अपहरण करता है और उसे वैन में ले जाता है। वह उसे अस्पताल ले जाता है जहां शन्नो उसकी प्रतीक्षा कर रही है। वह शन्नो से पूछती है कि वह ऐसा क्यों कर रही है? शन्नो कहती है कि मैं तुम्हारी वजह से बेघर हूँ और कहता हूँ कि मैं तुम्हारे कारण अपने बच्चों से दूर रह रहा हूँ, और कहता है कि मैं तुम्हें बच्चे दूँगा और तुम्हारी शादी भी करूँगा। वह उसे बिस्तर पर ले जाता है। वरुण यहां से शन्नो को संभालने के लिए कहता है।
हरमन और रजत को पता चला कि किसी भी दूसरे लड़के से पास में मांद या चाय की दुकान नहीं है। वरुण और शन्नो, सुधा के साथ चड्ढा के घर पहुँचे। चड्ढा ने केस खत्म होने तक सौम्या की हालत खराब करने के लिए कहा। सुक्खा का कहना है कि वह हरक सिंह के परिवार को मार डालेगा। शन्नो कहती है लेकिन वीरन को कुछ नहीं होगा। वरुण कहते हैं कि आप मेरे एकमात्र सच्चे रिश्तेदार हैं जो मेरा समर्थन कर रहे हैं। हरमन सौम्या को बुलाता है और जमीन पर उसका मंगलसूत्र ढूंढता है। रजत कहते हैं कि आदमी ने हमें मांद और चाय के स्टाल के बारे में बताया। उनका कहना है कि सौम्या का अपहरण कर लिया गया है। शन्नो सौम्या को एक सामान्य जीवन जीने के लिए दोषी ठहराती है और उसके जीवन को बर्बाद करने के लिए उसे दोषी ठहराती है। वह डॉक्टर से उसे बिजली का झटका देने के लिए कहती है। वह सौम्या को अस्पताल के बिस्तर पर ले जाती है। डॉक्टर उसे बिजली का झटका देते हैं। सौम्या चिल्लाती है।
सुक्खा ने सरपंच को बताया कि अदालत का मामला दोपहर 1:30 बजे तक समाप्त हो जाएगा और अब आपको यह सोचना होगा कि हरक सिंह के परिवार के साथ आपका क्या संबंध है। सरपंच का कहना है कि अगर हरक सिंह को यहां रहना है तो उसे हमारे मानदंडों का पालन करना होगा अन्यथा इस पिंड को छोड़ना होगा। रजत और हरमन वहां आते हैं। हरमन पूछता है कि सौम्या कहाँ है? हरक सिंह आता है और सुक्खा का कॉलर पकड़ लेता है। रजत ने चड्ढा से पूछा कि स्नेहा कहाँ है? चड्ढा कहता है कौन सा स्नेहा? रजत का कहना है कि आपने उसके पिता से पैसे लिए थे और केस लड़ा था। चड्ढा ठीक कहते हैं, और बताते हैं कि उन्हें पता नहीं था। वह उसे जाने और उसे खोजने के लिए कहता है। वरुण का कहना है कि हम आपके खिलाफ मानहानि का केस दायर कर सकते हैं। सुक्खा हरक सिंह को अपने किन्नर बहू को बाहर खोजने के लिए कहता है। रजत ने हरमन को आने के लिए कहा, और कहता है कि मुझे पता है कि उन्हें कैसे खोजना है। हरमन कहता है कि अगर सौम्या को कुछ हुआ तो मैं कोर्ट के बाहर तुम्हारा न्याय करूंगा। सौम्या को अभी भी बिजली के झटके लग रहे हैं और सदमे के बाद हरमन की याद ताजा करती है। हरमन सौम्या को याद करता है और उसकी याद दिलाता है। जुदाई गाने बजते हैं..उनके क्षणों को दिखाया जाता है। Chadariya..plays … ..
सौम्या अर्धविक्षिप्त है और उसे याद करती है। हरमन का कहना है कि सौम्या इतना प्रभावित कर रही है और कहती है कि वह किन्नरों की दुनिया में अच्छा था, कम से कम उसे दर्द महसूस नहीं होगा। प्रीतो कहती है कि दूसरों को दर्द स्वयं परेशान करता है और बताता है कि वे उसे दर्द में देख रहे हैं, और कहते हैं कि यह आपका जीवन है। हमें आपके भाग्य पर गर्व है और उससे दुखी न होने के लिए कहता है। वह माता रानी से सौम्या की रक्षा करने और उसे अदालत में लाने के लिए कहती है। डॉक्टर शन्नो को उसे जगाने के लिए कहते हैं। शन्नो उसे थप्पड़ मारती है और उसे जगाने के लिए कहती है। सौम्या कहती है कि मुझे अकेला छोड़ दो। डॉक्टर कहते हैं कि फिर से कोशिश करें और उसे फिर से बिजली का झटका दें। वे उसे पूरी रात झटका देते हैं। सुबह में, सौम्या एक बच्चे के रूप में काम करती है और कहती है कि वह बाहर जाकर बारिश में खेलना चाहती है। वह कहती है कि वह भूखी है और कहती है कि मां मेरे लिए भोजन लाएगी। शन्नो खुश हो जाती है और मुस्कुरा देती है। डॉक्टर कहती है कि वह वही बन गई जो हम चाहते हैं कि वह बने। उन्हें लगता है कि वह पागल हो गई है।
मनसवी अदालत पहुंचता है और यह कहते हुए जीवित हो जाता है कि वे देखेंगे कि केस का फैसला क्या होगा। रजत अदालत पहुंच रहे हैं, जब गुंडे उनके पास आए और स्नेहा का वीडियो दिखाया। वीडियो में, चड्ढा ने रजत को उसका नाम लिए बिना वापस जाने की धमकी दी, और बताया कि स्नेहा उसकी कैद में है। गुंडे रजत को चड्ढा के घर ले जाते हैं। चड्ढा ने रजत का उसके घर में स्वागत किया। वह कहता है कि आप मेरी वर्तमान पत्नी के पूर्व पति हैं। रजत हैरान है। चड्ढा का कहना है कि आपने सोचा होगा कि आपकी पत्नी 15 साल बाद क्यों लौटी, और उसने आपको केस न लड़ने के लिए क्यों कहा। वह कहते हैं कि मैं हर चीज में पीछे हूं और आपके वकील चड्ढा और स्नेहा के पति कहते हैं। रजत स्नेहा की तरफ देखता है। चड्ढा उन्हें बैठने और बात करने के लिए कहता है, और स्नेहा से उसे पूरी कहानी बताने के लिए कहता है। वह कहता है कि मुझे जाना है, नहीं तो मुझे अदालत में सुनवाई के लिए देर हो जाएगी। वह कहता है कि तुम दोनों तैयार हो जाओगे क्योंकि मैं इस मामले को जीतने के बाद पार्टी देने जा रहा हूं। रजत स्नेहा के पास आता है। डॉक्टर ने चड्ढा को सूचित किया कि सौम्या पागल हो गई है और शन्नो उसे अदालत में ले गई। चड्ढा को लगता है कि रजत अदालत में नहीं पहुंचेगा और सौम्या पागल हालत में वहां पहुंच जाएगी, और फिर सौम्या और यह मामला समाप्त हो जाएगा। वह खुद की सराहना करते हुए थपथपाता है और कहता है कि आपने यह केस जीत लिया है। वह अपनी कार में बैठता है। सौम्या ने शन्नो को किस किया। शन्नो कहती है तुम झूठ बोल रहे हो। सौम्या कहती है अगर मुझे पता होता तो मैं क्यों पूछती? शन्नो कहती है मैं तुम्हें अपना बच्चा लेने के लिए ले जा रही हूँ। सौम्या कहती है कि मुझे अपनी फुटबॉल की जरूरत है और वह बताती है कि दुकान कहां है। शन्नो मुस्कुराती है और सोचती है कि यही हम चाहते थे।
हरमन अदालत में जाता है और बताता है कि उसकी पत्नी, एक दिन पहले मामले की सुनवाई कर रही है। चड्ढा कहते हैं कि यह एक सीमा है। पहले उसका वकील गायब था और अब उसकी पत्नी। उन्होंने अदालत का मजाक उड़ाया और सबूत मांगा। हरमन ने रजत को याद करते हुए बताया कि वे सौम्या को अदालत में लाएंगे।
Precap: हरमन सौम्या को कोर्ट में ले जाता है। सौम्या पूछती है कि क्या सभी मेरे जन्मदिन के लिए यहां आए थे। हरमन पूछता है कि क्या हुआ? सौम्या पूछती है कि क्या उसने फुटबॉल चोरी की। चड्ढा ने खुद को यह सोचकर बधाई दी कि उन्होंने केस जीत लिया।

About admin

Avatar

Check Also

Ishq Mein Marjawan Written Update Episode 15th April 2019 – लिखित अद्यतन In Hindi

पार्टी शुरू होती है। सभी लड़कियों के चेहरे पर छिपी हुई नसें होती हैं। मेजबान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *