Home / Colors TV / Jhansi Ki Rani Written Update Episode 15th April 2019 – लिखित अद्यतन In Hindi

Jhansi Ki Rani Written Update Episode 15th April 2019 – लिखित अद्यतन In Hindi

एपिसोड की शुरुआत पेशवा के झांसी के पैलेस से आने के बाद होती है। गंगाधर उसका स्वागत करते हैं। पेशवा मनु को छबीली कहते हैं। मनु ने उसे गले लगाया और नाना साहेब के बारे में पूछा। पेशवा कहते हैं कि नाना साहब गवर्नर जनरल से मिलने कलकत्ता गए। गंगाधर नौकरों से उसे अपने कमरे में ले जाने के लिए कहता है। अगला बहादुर शाह ज़फ़र झाँसी पैलेस में आता है और कविता सुनाता है। गंगाधर उनका स्वागत करते हैं, उनकी कविता पूरी करते हैं। बहादुर शाह जफर उसकी सराहना करते हैं और बताते हैं कि वह बहुत खुश हैं। गंगाधर कहते हैं कि आपने सभी देशों को एकजुट किया है। सकु बाई चुपचाप निकल जाती है। लैचो बाई सोचती है कि वह कहां जा रही है, और उसके इरादों पर संदेह होता है। वह सोचती है कि उसने महाराज को कुछ नहीं होने दिया। जानकी दोनों को चला गया पाता है, और दोनों पर नज़र रखने के लिए सोचता है।
पेशवा की पत्नी ने उनसे पूछा कि क्या उन्होंने वहां आकर सही किया है? पेशवा यह कहते हैं
मेरी चैबिली की शादी है और कहती है कि मैं उसकी शादी छोड़ने के बारे में नहीं सोच सकती। उनकी पत्नी कहती हैं कि ये नवलकर हमारे सेवक थे और बताते हैं कि आपने उन्हें झांसी की देखभाल करने की जिम्मेदारी दी थी, लेकिन उन्होंने इसे हासिल कर लिया। पेशवा का कहना है कि वह बस मनु की खुशी देख रहा है और उसका कन्यादान करेगा। उसकी पत्नी कहती है कि अगर वह झुक जाएगा। वह कहते हैं कि नहीं और बताता है कि यह शादी सभी को एकजुट करेगी। लाचो बाई सकु बाई के पीछे है। सकु बाई आधिकारिक कमरे में आती है और झाँसी का नक्शा खोजती है।
रॉस पैलेस में आता है और दूसरों को बधाई देता है। वह बैठता है और सोचता है कि कड़ी सुरक्षा के बीच कौन विस्फोटक चुरा सकता है। विस्फोटकों में से एक मनु के पैर से नीचे गिरता है। लेकचो बाई सोचती है कि सकु बाई कहां गई थी? वह मुड़ता है और जानकी को खड़ा देखता है। जानकी पूछती है कि तुम यहाँ क्या कर रहे हो? लैचो बाई को लगता है कि मुझे महाराज की बेहतरी के लिए झूठ बोलना होगा। वह बताती है कि वह रास्ता भूल गई है। जानकी कहती है कि मैं जानता हूं कि जिस तरह से व्यक्ति को भूलने का तरीका दिखाया जाता है। रॉस सोचता है कि आवाज कहां से आई है। संदेह होने पर मनु सोचते हैं। वह अपने पैर के नीचे विस्फोटक छिपाती है। रॉस एक छोटा सा बॉक्स पाता है और पूछता है कि यह क्या है? बहादुर शाह ज़फ़र कहते हैं कि यह मेरी पसंदीदा चीज़ है। गंगाधर पूछता है कि क्या वह ठीक है? मनु कहता है हाँ। बहादुर शाह ज़फर मनु के बारे में बात करते हैं। गंगाधर ने मनु को आने के लिए कहा। जानकी ने लैचो बाई को चेतावनी दी और कहा कि अगर तुम दोनों मेरे खिलाफ साजिश कर रहे हो तो मैं एक अच्छा खिलाड़ी भी हूं। लेकचो बाई कहती हैं कि बदले में उन्हें क्या मिलेगा, और कहते हैं कि सब कुछ भगवान की इच्छा से होता है। सकु बाई को झांसी का नक्शा मिलता है और सोचता है कि कोई मुझे सिंघासन पर बैठने से नहीं रोक सकता और सोचता है कि महाराज अब कैसे बचेंगे सकु बाई कमरे से बाहर आती है। लैचो बाई उसे देखती है। इससे पहले कि जानकी सकु बाई को देख पाती, वह भाग जाता है। मोरोपंत सोचता है कि मनु इस तरह क्यों चल रहा है।
काशी, मनु के पास आता है और कहता है कि रॉस इसे पागलपन से खोज रहा होगा। मनु ने उसे चुप रहने का संकेत दिया। काशी दरवाजे पर ताला लगा देती है। मनु का कहना है कि वह ब्रितिशर्स को और पागल बना देगी और बताती है कि उसने इसे चुरा लिया है और इंजन में विस्फोट करने जा रही है। रॉस सैनिकों को बताता है कि विस्फोटक फिर से चोरी नहीं होंगे। वह कहते हैं कि मुझे यकीन है कि उन्होंने हमारे रेलवे प्रोजेक्ट जैसे बड़े विस्फोट के लिए चोरी की है, और कहते हैं कि रॉस कभी गलत नहीं है। काशी कहती है कल तुम्हारा सकरपुरा है, तुम कैसे जाओगे? मनु कहते हैं कि देश भक्ति आदि से बड़ा कोई रसम नहीं है और अपने राष्ट्र के लिए कहता है, उन्हें यह करना होगा। वह कहती है कि हर किसी की नजर मुझ पर होगी, लेकिन मेरे पास एक रास्ता है और आप कहती हैं। काशी का कहना है कि मैंने अब तक पटाखे नहीं चलाए हैं। मनु कहते हैं कि मैं उनके सिर पर पटाखे फोड़ूंगा और उनसे मदद मांगूंगा। रॉस ने सैनिकों से चोर को मारने के लिए सभी गोलियां खत्म करने के लिए कहा। वह कहता है कि उद्देश्य और चोर समाप्त हो जाएगा। मनु दिखता है। रॉस भी दिखता है।
Precap: गंगाधर ने रॉस से पूछा कि क्या उसे पता चला कि विस्फोटक किसने चोरी किया है। रॉस का कहना है कि वह व्यक्ति भारत का शुभचिंतक नहीं है। मनु बताता है कि देस प्रीमियर से ज्यादा कुछ नहीं है। रॉस उसे गोली मारने वाला है।

About admin

Avatar

Check Also

Ishq Mein Marjawan Written Update Episode 15th April 2019 – लिखित अद्यतन In Hindi

पार्टी शुरू होती है। सभी लड़कियों के चेहरे पर छिपी हुई नसें होती हैं। मेजबान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *